Friday, January 8, 2021

कैसे बनें करोड़पति !!!

 

ऐसा योग है तो आप बनेंगे करोड़पति...

astroyogi !!! astro !!! astronarayan !!! bestastrologer !!! blog !!! jpastro !!! jyotish !!! Narayan !!! narayan !!! jyotish !!! narayanjyotishparamarsh 


 👉ज्योतिषशास्त्र में कुछ विशेष शुभ योग भी बताए जाते हैं, ऐसे में यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में यह योग हैं, तो व्यक्ति को जीवनभर धन की कमी नहीं रहती है। ऐसे ही शुभ योगों में से एक योग है रुचक योग।

 👉 कुंडली में मंगल ग्रह अपनी राशि का होकर या मूल त्रिकोण या उच्च का होकर केंद्र में स्थित हो तो रुचक योग बनता है। इस योग में जन्म लेने वाला व्यक्ति शारीरिक रूप से बलवान होता है। अपने कार्यों से वह संसार में प्रसिद्ध होता है और स्वयं के अतिरिक्त देश का नाम भी ऊंचा करता है।

 👉वह स्वयं राजा होता है या उसका जीवन राजा की तरह होता है। सामान्यत: आज के समय में ऐसे योग वाले व्यक्ति करोड़पति हो सकते हैं। अपनी संस्कृति के प्रति वह आस्थावान होता है। देश की उन्नति के लिए प्रयास करता है। वह भावना से युक्त होता है व उसके साथ कई लोग रहते हैं। उसके मित्र सच्चे होते हैं व चरित्र उज्जवल होता है।

 👉वह कभी भी धन का अभाव महसूस नहीं करता। प्रलोभन इन्हें पिघला नहीं सकते। वह उच्च अधिकारी बनने की योग्यता रखता है और यदि वह राजनीति में हो तो मुख्यमंत्री बनने तक के योग बन सकते हैं। यहां ध्यान रखने योग्य बात यह है कि मंगल 10 से 25 डिग्री अंश के मध्य होना चाहिए किंतु यदि 10 से कम व पच्चीस से ज्यादा अंश होने पर रुचक योग पूर्ण फलदायी नहीं होता। यह योग भी तभी कार्य करता है जब मंगल पूर्ण बलिष्ठ हो।

👇👇👇

http://astronarayan.com

No comments:

Post a Comment