घर परिवार की खुशहाली के लिए औरतें सुबह उठतकर जरूर करें ये काम


वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि जिस घर का​ निर्माण वास्तु के हिसाब से नहीं होता हैं वहां के लोगो को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं इसके साथ ही वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी बातें भी बताई गई हैं जिनका महिलाओं के द्वारा पालन करना लाभकारी माना जाता हैं तो आज हम आपको वास्तु शास्त्रों के हिसाब से घर की महिलाओं को किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। इसके बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।
वास्तुशास्त्रों के मुताबिक घर की महिलाओं को सूर्योदय से पहले उठ जाना चाहिए। सुबह उठकर घर की साफ सफाई करने के बाद भगवान की आरती उतारने से घर में मौजूद आलस्य और परेशानियां मीलों दूर हो जाती हैं वही साथ ही घर के लोगो का स्वास्थ्य भी अच्छा बना रहता हैं। घर के मुखिया अगर सुबह उठकर तांबे के लोटे में पानी भरकर, मेन गेट या फिर दरवाजे के आसपास बाहर पानी का छिड़काव करते हैं तो वास्तु के मुताबिक घर में पैसों से संबं​धित परेशानियां दूर हो जाती हैं, वही घर में लक्ष्मी जी का वास भी होता हैं।
वही प्रत्येक शुक्रवार के दिन अगर घर की महिला श्री सूक्त या फिर श्री लक्ष्मी सूक्त का पाठ करती हैं, तो इससे घर में धन लाभ बढ़ जाता हैं अगर आप लक्ष्मी जी के नाम का व्रत भी रखती हैं, तो इससे आपके बच्चों के जीवन में तरक्की की राह भी खुल जाती हैं।
पं: अभिषेक शास्त्री
+91-8788381356

Comments

Popular posts from this blog

*खुद का घर कब और कैसा होगा-*

शिव भक्त राहु

वास्तु दोष -के निवारण जाने,,,, कैसे करते हैं।