कैसे मिलेगी नौकरी में सफलता/How to get success in job???

सरकारी नौकरी में सफलता दिलाते हैं यह खास योग क्या आपके जन्म कुंडली में भी बन रहे हैं !!
गजकेसरी योग ज्योतिष में वर्णित अनेक ग्रहयोगों में से एक बहुचर्चित और विशेष योग है जिसे बहुत शुभ फल देने वाला योग माना गया है।

 गजकेसरी योग बृहस्पति और चन्द्रमाँ से बनने वाला एक योग है, जन्म कुंडली में जब बृहस्पति और चन्द्रमाँ एक साथ बैठे हो, या बृहस्पति, चन्द्रमाँ से केंद्र (1,4,7,10) में हो तो इसे गजकेसरी योग कहते हैं।

यदि कुंडली में गजकेसरी योग अच्छी स्थिति में बन रहा हो और उस पर कोई पाप प्रभाव ना हो तो इसके बहुत शुभ फल प्राप्त होते हैं

जिस व्यक्ति की कुंडली में गजकेसरी योग हो वह व्यक्ति धन, यश, प्रसिद्धि और ऐश्वर्य को प्राप्त करता है

ज्योतिष ग्रंथों में इस योग की बहुत प्रसंसा की गई है ऐसा व्यक्ति लक्ष्मीवान होता है और जीवन को बहुत अच्छी स्थिति में व्यतीत करता है परन्तु ये सभी शुभ फल तभी घटित होते हैं जब गजकेसरी योग अन्य पाप योगो से बाधित न हो रहा हो।

गजकेसरी योग जब केंद्र (1,4,7,10 भाव ) या त्रिकोण (1,5,9 भाव ) में बने तो अधिक शुभ होता है। यदि गजकेसरी योग कर्क, धनु या मीन राशि में बन रहा हो तो बहुत शुभ फल करता है।

 मेष, कर्क, वृश्चिक और मीन लग्न की कुंडली में यदि गजकेसरी योग बने तो राजयोग के समान फल करता है क्योंकि यहाँ बृहस्पति और चन्द्रमाँ परस्पर केंद्र और त्रिकोण के स्वामी होते हैं और केंद्र त्रिकोण के स्वामियों की युति राजयोग देती है।

 यदि कुंडली में गजकेसरी योग बना हो और बृहस्पति चन्द्रमाँ कुंडली में शुभ फलकारी ग्रह हों तो इनकी दशाओं में बहुत अच्छे परिणाम मिलते हैं और धन, यश, प्रसिद्धि प्राप्त होती है।

विशेष -
गज-केसरी योग निश्चित ही बहुत शुभ फलकारी योग माना गया है और व्यक्ति को उन्नति प्रदान करता है परन्तु बहुत बार हम देखते हैं के कुंडली में गजकेसरी योग होने पर भी फलीभूत नहीं होता क्योंकि कहीं न कहीं उस पर पाप प्रभाव पड़ने से योग भंग हो रहा होता है।

 यदि गजकेसरी योग में बृहस्पति, चन्द्रमाँ के साथ राहु, केतु या शनि हो तो योग फलीभूत नहीं होता। गजकेसरी योग जब पाप भाव (6,8,12) में बने तो भी विशेष फल नहीं करता।

 वृश्चिक और मकर राशि में बना गजकेसरी योग भी फल नहीं देता क्योंकि यहाँ बृहस्पति और चन्द्रमाँ नीच राशि में होने से कमजोर होते हैं।

तो गजकेसरी योग अच्छी स्थिति में बन रहा है या नहीं यह देखना बहुत आवश्यक है।

अगर आप अपने जीवन से जुडी किसी भी समस्या किसी भी प्रश्न जैसे – हैल्थ, एज्युकेशन, करियर, जॉब मैरिज, बिजनेस आदि का सटीक ज्योतिषीय विश्लेषण और समाधान लेना चाहते हैं तो सम्पर्क करें ..
For More Information......
Contact:-- 8788381356
 Or Visit Here....✌
                  
     

Comments

Popular posts from this blog

*खुद का घर कब और कैसा होगा-*

शिव भक्त राहु

वास्तु दोष -के निवारण जाने,,,, कैसे करते हैं।