21 जनवरी चंदग्रहण


साल 2019  का पहला महीना सूर्यग्रहण और चंद्रग्रहण दोंनो का गवाह बनेगा।  6 जनवरी को सूर्यग्रहण  लगा था और अब 21 जनवरी को चंद्रग्रहण लगने जारहा है।  यानि इस दिन चन्द्रमा का रंग काफी लाल दिखाई देगा। कहा जाता है की यदि चन्द्रमा लाल रंग का दिखाई दे तो छत्रिय और राजाओ के लिए कश्टकारी होता है। 

ज्योतषियो की मने तो 21 जनवरी को लगने वाले चंद्रग्रहण के भी काफी प्रभाव दिखाई देंगे। 
राजनीती से लेकर वस्तुओ की कीमत और मौसम पर चंद्रग्रहण का प्रभाव दिखाई देगा।  ज्योतिष्यो के मुताबिक इस घटना के बाद असमय वर्सा और बर्फ़बारी हो सकती है।  जिससे कई देशो में** भयंकर ठण्ड** पड़ेगी।  ज्योतषियो की मने तो दक्षिण भारत की राजनीती पर भी यह ग्रहण असर डाल सकता है।  कर्नाटक में मुश्किल में चलरहि कांग्रेस -जेडीएस  की सरकार ग्रहण के बाद और मुशिकल में आसक्ति है। 

हलाकि **चंद्रग्रहण ** को किशानो के लिए लाभदायक बतया जारहा है। कर्क राशि में ग्रहण के समय चन्द्रमा पर गुरु और बुध की दृस्टि से  फषलों लिए अच्छी वर्सा होगी और गर्मियों में नदियों में पर्याप्त जल रहेगा।  ज्योतषियो का अनुमान है की ग्रहण  कुछ दिन बाद सरकार भी किशानो के लिए कोई कल्याणकारी योज्ना  पेश कर सकती है। बिद्यार्थियो के लिए भी यह ग्रहण अच्छा बताया जारहा है। 

बता दे की चंद्रग्रहण अफ्रीका, यूरोप, उतरी-दक्षिणी अमेरिका और मध्य  प्रसांत में ही नजर आएगा ,यह भारत में दिखाई नहीं देगा। इससे पहले सूर्य ग्रहण  भारत में नजर नहीं आया था। 
contact me on whatsapp:- +918788381356
www.narayanjyotishparamarsh.com

Comments

Popular posts from this blog

*खुद का घर कब और कैसा होगा-*

वास्तु दोष -के निवारण जाने,,,, कैसे करते हैं।

शिव भक्त राहु