कर्ज़दार नहीं बनने देंगे

वास्तु उपाय जो कभी आपको #कर्ज़दार नहीं बनने देंगे

#घर की दक्षिण-पूर्व दिशा को वास्तु अनुसार ठीक करवाएं।
#घर का बेडरूम और किचन खराब होने से भी शुक्र खराब हो जाता है।
#घर की साफ-सफाई को महत्व न देने से भी शुक्र खराब हो जाता है।
#घर की दक्षिण-पूर्व दिशा के दूषित होने से भी शुक्र ग्रह खराब फल देने लगता है।

#दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार
संभव हो तो इस तिजोरी को हमेशा दक्षिण या फिर दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार के पास ही रखें ताकि जब भी तिजोरी खुले तो उसका मुख उत्तर दिशा की ओर ही हो। क्योंकि शास्त्रों के अनुसार उत्तर दिशा में भगवान कुबेर का वास है जो कि धन के देवता माने जाते हैं।

#दर्पण का करें प्रयोग
लेकिन जब कभी लगे कि आपके जीवन में धन से संबंधित बाधाएं आनी शुरू हो गई हैं तो अपने घर या ऑफिस की उत्तर दिशा को परख लें।

@घर की उत्तर दिशा
हो सकता है कि यहां कोई अनचाही वस्तुएं जैसे कि कूड़ा-कबाड़ पड़ा हो, उसे फ़ौरन वहां से हटा दें। उत्तर दिशा में बिना वजह से पड़ी चीज़ें आर्थिक तंगी लाती हैं। एक और बात ध्यान देने योग्य है और वो यह कि कभी भी उत्तर दिशा में सीढ़ियां ना बनवाएं। यह भी धन-सम्पत्ति के मार्ग में बाधा बनती हैं।

#घर की मध्य दिशा
इसके लिए सबसे पहले जांच लें कि आपके घर की सही मध्य दिशा क्या है, और पता लगाने के बाद वहां रखी किसी भी प्रकार की वस्तु को हटा दें। फिर चाहे वह कोई सजावटी सामान हो या फिर बैठने लायक सोफा, कुर्सी, इत्यादि। वास्तु नियमों के अनुसार घर की मध्य दिशा हमेशा साफ होनी चाहिए।

#घर के नलों में से पानी का टपकना बहुत आम बात मानी जाती है। इसलिए इसे बहुत से लोग अनदेखा कर जाते हैं, लेकिन नल से पानी का टपकते रहना भी वास्तुशास्त्र में आर्थिक नुकसान का बड़ा कारण माना गया है। वास्तु के नियम के अनुसार, नल से पानी का टपकते रहना धीरे-धीरे धन के खर्च होने का संकेत होता है। इसलिए नल में खराबी आ जाने पर तुरंत बदल देना चाहिए।

#घर की सीढ़ियां कभी भी उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं बनानी चाहिए। घर की यह दिशा हमेशा व्यवस्थित होनी चाहिए जिससे घर में धन-संपदा आकर्षित होती है। साथ ही इस दिशा में किसी तरह की कोई मशीन भी नहीं रखनी चाहिए। आपकी कार भी

#घर की छत बनवाते वक्त ध्यान रखें कि उत्तर-पूर्व दिशा की छत, दक्षिण-पश्चिम की तरफ की छत से थोड़ी नीची रहे। यानी घर की छत में दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पूर्व की ओर ढलान होनी चाहिए।

#अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में धन-संपदा और लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहे तो इसके लिए जरुरी है कि आप अपने घर के मुख्य दरवाजे को सजाकर रखें। दरवाजे पर नेमप्लेट सबसे जरुरी है।

#वास्तुशास्त्र के अनुसार, जल की निकासी कई चीजों को प्रभावित करती है। जिनके घर में जल की निकासी दक्षिण या पश्चिम दिशा में होती है उन्हें आर्थिक समस्याओं के साथ अन्य कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उत्तर दिशा एवं पूर्व दिशा में जल की निकासी आर्थिक दृष्टि से शुभ माना गया है।
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Vastu Shastra and Life

varanasi(India)

Contact for Vastu Counsultation 
+91 8788381356
#narayan#jyotish#paeamrsh

Comments

Popular posts from this blog

*खुद का घर कब और कैसा होगा-*

वास्तु दोष -के निवारण जाने,,,, कैसे करते हैं।

शिव भक्त राहु